LOADING

Type to search

द अल्टीमेट रिवेंज: एक बदला ऐसा भी

mayank_admin 2 years ago
Share

‘बदला’…एक खौफनाक शब्द। इसी बदले की आग में इंसान, इंसान का ही दुश्मन बन जाता है, किसी के खून का प्यासा तक हो जाता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि सामने वाले को नुकसान पहुंचाकर ही आपका बदला पूरा हो। कई और तरीकों से भी सामने वाले को मुंह तोड़ जवाब दिया जा सकता है वो भी पॉजिटिव-वे में। हमारी आज की कहानी भी एक ऐसे बदले की कहानी है, जिसमें सामने वाले से बदला लेकर उसे करारा जवाब तो दिया गया लेकिन बिना किसी को नुकसान पहुंचाए।

मंगेतर ने मोटी बोलकर तोड़ा नाता, तो लड़की ने बदले में ऐसे दिया करारा जवाब

फोटो में नजर आने वाली मोहतरमा का नाम जेन एटकिन है। तीन साल पहले जेन एटकिन के मंगेतर ने उसके मोटापे के चलते रिश्ता तोड़ लिया था। जेन के मंगेतर का कहना था कि वो बहुत ज्यादा जंक फूड खा रही हैं जिसकी वजह से वो बहुत मोटी हो गई हैं। यह कहकर उसने जेन से अपने सारे रिस्ते खत्म कर दिए। जिसके बाद इस युवती ने अपने मंगेतर को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए कुछ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए।

Jen Atkin, pictured before her weight-loss which saw her lost eight stone in two years

ब्रेकअप के बाद जेन एटकिन की जिंदगी पर इसको लेकर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा। वो कहीं न कहीं अपने आप को हताश मानने लग गईं। दूसरी तरफ उन्होंने खुद को साबित करने का फैसला कर लिया। उनके फैसले ने न सिर्फ उनकी जिंदगी बदल दी बल्कि मोटी कहने वाले उनके पूर्व मंगेतर को भी एक सबक मिल गया। कई लोगों ने इसको ‘अल्टिमेट रिवेंज’ का नाम दिया है।

दरअसल, जेन ने कड़ी मेहनत से अपने आपको फिट बनाया। इतना ही नहीं उन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का भी फैसला किया और मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब अपने नाम किया।

एविएशन एडमिनिस्ट्रेटर का काम करने वाली 26 साल की जेन उल्सबी में रहती हैं। उन्होंने हेल्दी डाइट के साथ-साथ फिटनेस का पूरा ख्याल रखा और दो साल में अपने आप को पूरी तरह फिट बना लिया।

जेन ने सबसे पहले (Miss Scunthorpe) का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद 2018 में मिस इंग्लैड की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गईं। 2018 के मिस इंग्लैड प्रतियोगिता में किस्मत ज्यादा साथ नहीं दे पाई और इसमें जेन रनर अप रहीं।

2018 में मिस इंग्लैड की प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद जेन ने थोड़ा ब्रेक लिया लेकिन फिर 75वें मिस ग्रेट ब्रिटेन प्रतियोगिता के लिए प्रतिस्पर्धा में वापसी की और ये खिताब अपने नाम किया।

Tags:

Leave a Reply

%d bloggers like this: