LOADING

Type to search

करीना के हाथ सबधाणी को ‘श्रेष्ठता का सम्मान’

mayankshukla 2 years ago
Share

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए आनंद को मुंबई में मिला अवार्ड

वैसे तो आनंद सबधाणी का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। युवा सोच और बड़ा वीजन रखने वाले आनंद अक्सर सोसयटी और एजुकेशन के फील्ड में कुछ नया और जरूरतमंदों को आगे बढ़ाने का काम एक अभियान के तौर पर करते रहे हैं। लेकिन अब उनके इसी जुनून, इरादे और सोच के लिए उन्हें मुंबई के होटल मेरियॉट में ब्रांड इम्पैक्ट द्वारा आयोजित बॉलीवुड के एक बड़े इवेंट में फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर खान द्वारा बेस्ट इंटरनेशनल क्ववालिटी अवार्ड मिला है। सबधाणी कोचिंग के डायरेक्टर आनंद सबधाणी को ये सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने और सराहनीय काम करने के लिए दिया गया है।

आनंद सबधाणी को अवार्ड देते हुए करीना कपूर ने कहा कि मैं भोपाल की बहू हूं और वहां के अंतिम पंक्तियों में खड़ी बच्चियों को आगे लाकर आत्मनिर्भर बनाने वाले आनंद को सम्मानित करते हुए खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं।


मार्च महीने में सबधाणी कोचिंग द्वारा महिलाओं को सशक्त करने के मकसद से लगभग 200 लड़कियों को मुफ्त और 500 सौ लड़कियों को न्यूनतम फीस पर सरकारी नौकरी दिलाने के लिए तैयारियां शुरू कराई हैं। इतना ही नहीं पिछले साल भी इसी योजना के जरिए सबधाणी कोचिंग कमजोर तबके की 900 लड़कियों को बैंक, रेलवे, एसएससी और व्यापमं में नौकरी दिलाने में सफल रहा। इस सराहनीय प्रयास के लिए सबधाणी कोचिंग को बेस्ट इंस्टीट्यूट फॉर वूमन इम्प्रूवमेंट इन सेंट्रल इंडिया का अवार्ड भी मिला।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *