LOADING

Type to search

हिंदुस्तान के असल हीरो के लिए ‘thank you’ का अलहदा अंदाज

mayankshukla 2 years ago
Share

फिल्मी पर्दे पर नकली एक्शन और स्टंट के जरिए आडियंस की तालियां और वाहवाही लूटने वाले कलाकार ही सिर्फ हीरो नहीं होते। असल हीरो तो वो हैं जो मुश्किल वक्त में देश के काम आते हैं, त्रासदी के दौरान अपनी जिंदगी दांव पर लगा दूसरों को नई जिंदगी दे जाते हैं और अपनी बहादुरी से हिंदुस्तान का दिल जीतकर हमारी और आपकी दुआ ले जाते हैं। पॉजिटिव इंडिया आपको एक ऐसे ही रियल हीरो से मिलाने जा रहा है, जिसका शुक्रिया ‘केरल’ खास अंदाज में कर रहा है।

जान बचाने वाले के लिए ‘thank you’ का ये खास अंदाज दिल को छू जाएगा

केरल में इन दिनों कुदरत ने कहर मचा रखा है। भारी बाढ़ के चलते सामान्य जीवन तहस-नहस हो गया है। इस बीच अलुवा के पास चेंगमांद में एक गर्भवती महिला सजिता जाबिल अपने घर की छत पर फंसी हुई थी। मुसीबत तब और बढ़ गई जब सजिता को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। उस वक्त सजिता ने ये मान लिया था कि अब कोई भी उनकी या उनके अजन्मे बच्चे की जान नहीं बचा सकता, तभी किसी फिल्म के हीरो की धमाकेदार एंट्री की तरह ही भारतीय नौसेना का एक जवान हेलीकॉप्टर में डॉक्टर के साथ उनके बचाव के लिए पहुंचता है। महिला को समय रहते हेलीकॉप्टर से कोच्चि पहुंचाया गया। कोच्चि के आईएनएचएस संजीवनी अस्पताल में सजिता ने एक बेटे को जन्म दिया है। अभी मां और बच्चे दोनों की हालत सामान्य है, हालांकि नेवी के पायलट विजय वर्मा अगर समय रहते ना पहुंचते तो स्थिति गंभीर हो सकती थी। इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा किया नेवल कमांडर विजय वर्मा ने, जो कि उस हेलीकॉप्टर के पायलट थे। उन्होंने हेलीकॉप्टर को 30 मिनट तक स्थिर रखने का जोखिम भी उठाया ताकि सजिता को बिना किसी चोट के ऊपर लाया जाये। लिहाजा समय रहते जरुरतमंदो की जान बचाने के लिए केरल ने इस कमांडर का अनोखे अंदाज में धन्यवाद किया और उस घर की छत पर एक ‘थैंक यू’ नोट पेंट किया गया।

वाकई केरल में भारतीय नौसेना का प्रयास काबिल-ए-तारीफ है। Pozitive India हिंदुस्तान के इन असल हीरोज को तहे दिल से सलाम करता है।


 

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *