LOADING

Type to search

बड़ी सोच, छोटी शुरूआत और कर दिखाया कमाल

mayankshukla 4 years ago
Share

आज की तेज रफ्तार जिंदगी में अगर सबसे कीमती चीज कोई है तो वो है समय.जिसकी कमी के चलते घर के अधूरे पड़े छोटे-मोटे काम भी अक्सर बड़ी समस्या खड़ी कर देते हैं खासकर मेट्रो सिटीज में.जहां हर नौकरीपेशा इंसान का एक ही रोना है समय की कमी और किोई इसी जुगाड़ में भिड़ा होता है कि काश उनके निजी काम कोई और कर दे.ऐसे में बदलते वक्त के साथ लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए कुछ नए और अनोखे तरह के बिज़नेस भी सामने आ रहे हैं.

मिलिए अपनी नई सोच से सफलता का सफर तय करने वाले Get My Peon के फाउंडर भरत अहिरवार से

मुंबई में रहने वाले 30 साल के भरत अहिरवार के अनूठे बिजनेस आइडिया ने आज की हाई स्पीड लाइफ में लोगों की सबसे बड़ी परेशानी का साल्यूशन ढूंढ लिया है.भरत अहिरवार ने ‘get my peon’ के नाम से एक ऐसी वेबसाइट बनाई है जो आपके रोज़मर्रा के कामों के लिए एक आदमी उपलब्ध करवाती है फिर चाहे किसी के लिए तोहफ़ा पंहुचाना हो,आपके घर में छूटा कोई दस्तावेज़ आपके दफ़्तर ले जाना हो या फिर सिलेंडर भरवाना हो ये तमाम काम उसी दिन दिए गए समय में पूरे कर दिए जाते हैं.


वेबसाइट के स्टाफ़ आपके रोज़मर्रा के काम जैसे कि बिजली का बिल भरना या किराने का सामान घर पहुंचाना इत्यादि, कर देते हैं. यह वो काम हैं जिनके लिए आपको अपनी व्यस्त दिनचर्या से अलग समय निकालना पड़ता है.

यह वेबसाइट अपने नाम ‘गेट माई पीओन’ की तरह ही है.इस वेबसाइट को शुरू करने का सीधा उद्देश्य था कि ऐसे छोटे काम, जिन्हें करने में आप परेशान होते हैं या आलस्य करते हैं वह कोई और कर देगा.

शुरुआत में थे महज 35-40 ऑर्डर

भरत अहिरवार ने साल 2013 में मुंबई में अपनी कंपनी की शुरूआत की थी. शुरुआत के दिनों में उन्हें एक महीने में केवल 35 से 40 ऑर्डर ही मिलते थे. लेकिन आज 5 साल बाद कंपनी एक दिन मे 250 से 300 ऑडर्स पूरा करती है. ‘गेट माई पीओन’ अब डेढ़ करोड़ रूपए से ज्यादा की टर्नओवर वाली कंपनी बन चुकी है और लगातार कंपनी के कस्टमर बढ़ते जा रहे हैं.

भरत का ये स्टार्टअप मेट्रो सिटीज में ज्यादातर उन इंटिपेंटेड फैमिली के काम आ रहा है जहां पति-पत्नी दोनों वर्किंग हैं और टाइम की कमी के कारण उनके घर के छोटे-मोटे काम अक्सर पेंडिंग पड़े रहते हैं.

 

Tags:

Leave a Reply

%d bloggers like this: